Blogging se online paise Kaise kamaye

Blogging se online paise kaise kamaye

आज हर किसी के मन में सवाल होगा की blogging se online paise Kaise kamaye आज में इस पोस्ट के माध्यम से blogging online se paise kaise kamaye के बारे जानकारी दूगा।

Blogging se paise कमाने से पहले blogging  क्या है कैसे काम करता है इसकी पूरी जानकारी होनी चाहिए इस आप ब्लॉगिंग से अच्छे पैसे कमा सकते है।
Blogging se online paise Kaise kamaye

आज ऑनलाइन पर पैसे कमाने के अनेक उपाय मिल जायेगे लेकिन ऑनलाइन पैसे कमाने का बेस्ट और सुरक्षित ब्लॉगिंग है जिस पर आप फ्री में अपना काम स्टार्ट कर सकते है और पैसे कमा सकते हैं जितना आप ब्लॉगिंग पर काम करेगे उतना ही पैसे ब्लॉगिंग से कमा सकते है।

Blogging se online paise Kaise kamaye
Blogging se paise कमाने से पहले आप को अपना ब्लॉग बनाना होगा जिस पर आप काम करके ब्लॉगिंग से पैसे कमा सकते हो ब्लॉग बनाने के लिए गूगल पर blogger.com लिखा कर सर्च करे गूगल ईमेल आईडी से लॉगिन करे जिसे आप का ब्लॉग बन जाएगा।
Blogging se online paise Kaise kamaye

Blogging ke liye
Blogging करने के लिए आप के पास laptop, computer या android mobile और इसके साथ साथ internat कनेक्शन भी आप के पास होना चाहिए।

Blogging se online paise kaise kamaye
अपने ब्लॉग पर spnosored वीडियो पोस्ट करके उन वीडियो को आप ब्लॉग से प्रमोट करके पैसे कमा सकते है

Product review
ब्लॉग पर किसी प्रोडक्ट के बारे में लिखा सकते हो जिस भी कंपनी के प्रोडक्ट के बारे में लिख रहे हो उने ये पोस्ट अच्छा लगे इसे आप पैसे कमा सकते हैं

Sale theme
अगर आपको थीम डिसीजन करी आती है तो आप अपने ब्लॉग पर थीम साले कर सकते हैं जिसे आप पैसे कमा सकते हैं

Ads promoting
आप अच्छे ब्लॉगिंग करते हो आप के ब्लॉग पर ज्यादा ट्रैफिक आता है तो आप अपने ब्लॉग से एड्स प्रमोट कर सकते हैं

Online course
आपको कोई भी कोर्स आते ही जिसे आप किसी को अच्छे से समझा सके तो आप अपने ब्लॉग से online course कर सकते हो

Affiliate marketing
अगर आप अपने ब्लॉग से ज्यादा कमाई करने की सोच रहे है तो आप अपने ब्लॉग से affiliate marketing program ज्वाइन कर सकते है Affiliate marketing kya he jane ke liye click करे

Advertisement
आप अपने ब्लॉग से एडवरटाइजमेंट कर सकते है इसके लिए आप को google Adsense का approval आपने ब्लॉग पर के सकते है आप के ब्लॉग पर Google AdSense approval मिलने पर और किसी भी तरह की एडवरटाइजमेंट ना करे इसे गूगल एडसेंस ऐप्रोवाल ब्लॉक हो सकता है।
इस पोस्ट के माध्यम से आप सीख गए होगे कि blogging se online paise kaise kamaye